Adipurush : आदिपुरुष का टीजर देख मुकेश खन्ना ने कहा लोग थप्पड़ मारेंगे

1560
adipurush

Adipurush ओम राउत द्वारा निर्देशित फिल्म आदिपुरुष का टीजर लांच होते ही ये फिल्म लोगों के निशाने पर आ गई. 2 अक्टूबर को अयोध्या में इस फिल्म का टीजर भव्य अंदाज में रिलीज किया गया था लेकिन सोशल मीडिया पर फिल्म के अलग-अलग किरदारों के लुक को देखने के बाद इसके बहिष्कार की मांग उठने लगी, लोगों ने फिल्म के मेकर्स को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

Adipurush : खडाऊ की जगह श्री राम को चप्पल पहने दिखाया गया

एक सीन में राम चप्पल पहने नजर आ रहे हैं तो लोगों ने इस पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि राम लकड़ी की खडाऊ पहनते थे, चप्पल नहीं. लोग कह रहे हैं कि राम की मूंछ नहीं थी, तो इस फिल्म में इसे क्यों दिखाया गया?

Adipurush : हनुमान जी को चमड़े की बेल्ट पहना दी गयी है

फिल्म में हनुमान की भूमिका में देवदत्त नागे नजर आ रहे हैं, शरीर पर चमड़े की बेल्ट की वजह से वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें सच बता रहे हैं और उन्हें सबसे कमजोर हनुमान बता रहे हैं.

सैफ अली खान के रावण अवतार पर बीजेपी और हिंदू महासभा ने गुस्सा जताया है. अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने उनके लुक की तुलना आतंकी खिलजी से की है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म के निर्देशक ओम राउत को पत्र लिखकर फिल्म से आपत्तिजनक दृश्यों और सामग्री को हटाने के लिए कहा है. ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

उत्तरप्रदेश के उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी इसे संस्कृति पर हमला बताया है. उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को सनातन धर्म पर हमला करने या बदलने की अनुमति नहीं है. हम अनादि काल से इसी तरह रहकर पूरी दुनिया में भारतीय संस्कृति का झंडा फहरा रहे हैं. हमारे पूर्वजों ने दिया था वसुधैव कुटुम्बकम का नारा दिया था.

मुकेश खन्ना ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह ‘आदिपुरुष’ के टीजर पर बात करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो की शुरुआत में वह बताते हैं कि जब फिल्म का टीजर रिलीज हुआ तो उनके पास प्रतिक्रिया के लिए फोन आने लगे लेकिन उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. अब उन्हें लगता है कि इस मुद्दे पर बात होनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि रावण की भूमिका की घोषणा करते हुए सैफ अली खान ने एक बार कहा था कि मैं इस भूमिका को हास्यपूर्ण बनाना चाहता हूं. जब आप रामायण की बात करते हैं तो आप लोगों की आस्था का फायदा उठाना चाहते हैं. आप कह रहे हैं कि मुझे रावण का चरित्र बदलना है तो लोगों के कान खड़े हो जाएंगे. क्या आप अपने धर्म के किसी एक चरित्र को बदल सकते हैं?

वीडियो में मुकेश खन्ना ने यह भी बताया कि हिंदू धर्म के देवता हैंडसम नहीं बल्कि खूबसूरत होते हैं. कोई यह दावा नहीं करता कि हम भगवान से मिले हैं लेकिन हम वर्षों से अपने मन में एक छवि लेकर चल रहे हैं, राम कभी मूंछ नहीं रखते. हनुमान जी की एक छवि भी है, यदि आप इसे आदि पुरुष कहते हैं, तो यह मेरे लिए ठीक है, लेकिन आप रामायण के रूप में प्रचार कर रहे हैं. आगे उन्होंने यह भी कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि आपकी फिल्म नहीं चलेगी. आप लोगों के विश्वास का फायदा उठा रहे हैं. शायद लोग बॉयकॉट के नाम पर थप्पड़ भी मारेंगे.