Munna Bhai MBBS का ये एक्टर Vishal Thakkar विशाल ठक्कर 5 साल से कहाँ है ?

3646
vishal-thakkar

विशाल ठक्कर Vishal Thakkar ने ३१ दिसंबर की रात अपनी मां दुर्गा से कहा कि वो फिल्म देखने जाना चाहते हैं, उन्होंने ये इच्छा भी जताई कि मां भी उनके साथ चले, मां दुर्गा के मना करने पर विशाल ने उनसे ५०० रूपए लिए और अकेले ही फिल्म देखने चले गए.

उसी रात करीब १ बजे विशाल के फोन से उनके पिता महेंद्र ठक्कर को एक मैसेज आया, जिसमे लिखा था कि “मैं  नए साल की पार्टी में जा रहा हूं. सुबह मिलते हैं”.

ये बात 31 दिसंबर २०१५ की है और आज पांच साल बीत जाने के बाद भी विशाल ठक्कर Vishal Thakkar बापस अपने घर नहीं लौटे. 

कौन है Vishal Thakkar विशाल ठक्कर ?

विशाल ठक्कर एक अभिनेता हैं जिन्हें साल २००३ में आई फिल्म मुन्ना भाई MBBS से पहचान मिली. इस फिल्म का वो किरदार वरुण आपको जरुर याद होगा जो प्रेमिका के छोड़ देने के कारण बार बार खुद की जान लेने की कोशिश करता है और बाद में मुन्नाभाई यानी संजय दत्त उसे अपने अंदाज से समझाने में सफल होते है. इस ७ मिनट के रोल को विशाल ठक्कर ने बहुत अच्छे  से निभाया था इसी किरदार की वजह से उन्हें बॉलीवुड में एक मुकाम हासिल हुआ.  

इसके बाद उन्होंने टेंगो चार्ली और चांदनी बार जैसी कुछ और फिल्मे की, कुछ टीवी सीरियल्स भी किये, जिनमे तारक मेहता का उल्टा चश्मा, वीर शिवाजी और कलर्स पर आने वाला शो थपकी प्यार की बहुत लोकप्रिय रहे है.

वही विशाल ठक्कर Vishal Thakkar जनवरी 2016 से लापता है.

विशाल ठक्कर Vishal Thakkar की जिंदगी में सब कुछ अच्छा चल रहा था, फिर अचानक अक्टूबर २०१५ में उन्हें मोलेस्टेशन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया.

जिस लडकी ने विशाल पर ये आरोप लगाया था, वो उनकी ही गर्ल फ्रेंड थी जो खुद भी टीवी कलाकार थी बाद में दोनों की सुलह हो गयी और मामला ख़त्म हो गया, लेकिन इस आरोप के कारण विशाल ठक्कर के चरित्र पर जो दाग लग गया था, उस वजह से उन्हें काम नहीं मिल पा रहा था. इस बात से विशाल काफी परेशान भी थे.

31 दिसंबर २०१५ को उन्होंने  टीवी पर सुपरमैन रिटर्न्स मूवी देखी थी, इसके बाद उन्होंने facebook पर अपनी मां दुर्गा ठक्कर को नए साल की शुभकामनाये दी थी.

ये भी पढ़ें : बेटी ने बाप के साथ ऐसा क्यों किया ?

रात 8 बजकर 16 मिनट पर उन्होंने देवी देवताओं के कुछ फोटोज के साथ एक पोस्ट डाली थी, जिसका कैप्शन था “time starts now”.  

इसके बाद विशाल ने एक विडियो भी पोस्ट किया था, जिसमे वो सभी को नए साल की शुभकामनाएं दे रहे हैं.

रात साढ़े दस बजे उन्होंने अपनी मां से कहा कि मूवी देखने चलते हैं. मां ने मना कर दिया तो वो उनसे ५०० रुपये लेकर अकेले ही होलीवुड फिल्म स्टार वार्स देखने चले गए. उन्होंने एक शोपिंग माल के सिनेमा हाल में स्टार वार्स फिल्म देखी और देर रात 12 बजकर 16 मिनट पर facebook पर पोस्ट डालकर नए साल की शुभकानाएं भी दी थीं.

उसी रात करीब १ बजे विशाल के फोन से उनके पिता महेंद्र ठक्कर को एक मैसेज आया जिसमे लिखा था कि “मैं  नए साल की पार्टी में जा रहा हूं. सुबह मिलते हैं”.

लेकिन वो सुबह फिर कभी नहीं आई. अगली सुबह विशाल का फोन भी बंद हो गया.

विशाल Vishal Thakkar के अचानक लापता होने के बाद, उनके चिंतित माता-पिता ने ६ जनवरी को मुंबई के मुलुंड पुलिस स्टेशन में उनकी गुमशुदगी दर्ज कराई. विशाल के फ़ोन की अंतिम लोकेशन घोडबंदर रोड की थी, जहां वे १ जनवरी की सुबह ११ बजकर पैंतालीस मिनट पर अपनी गर्लफ्रेंड रजनी के साथ थे.

दरअसल विशाल अहमदाबाद हाईवे  पर स्थित एक रिसॉर्ट में नए साल का जश्न मनाने के बाद अपनी प्रेमिका रजनी राठौड़ के साथ वापस आ रहे थे. तब वे दोनों घोडबंदर रोड पर एक होटल में चाय पीने के लिए रुके थे.

रजनी ने बताया था कि चाय पीने के दौरान, विशाल ने उससे कहा कि उसे अंधेरी में एक दोस्त से मिलना है, इसके बाद उसने अंधेरी के लिए ऑटो ली और चला गया. बाद में रजनी ने उसे ढूंढने की कोशिश की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. उसका फोन भी बंद हो गया है.

आखिर विशाल ठक्कर के साथ उस दिन क्या हुआ था ?

क्या उनका अपहरण कर लिया गया था ? अगर ऐसा था तो विशाल के माता पिता के पास फिरौती के लिए कोई फ़ोन क्यों नहीं आया ?

विशाल का लिखा हुआ कोई नोट भी नहीं मिला था, जिससे ये अंदाज़ा लगाया जा सके कि वो खुद अपनी मर्ज़ी से कहीं चले गए हैं. 

उनके  बैंक अकाउंट में भी उसके बाद कोई हरकत नहीं हुई.

अस्पतालों में भी पता किया गया, लेकिन वहां पर विशाल के हुलिए से मिलता जुलता कोई एक्सीडेंट केस नहीं आया था.

विशाल की गर्लफ्रेंड कुछ महीने बाद अपने ही घर में मृत पाई गई, मौत का कारण था दिल का दौरा पड़ना.

यह केस 800 गुमशुदा लोगों का पता कर चुके मशहूर कॉन्सटेबल राकेश पांडे को भी दिया गया था, लेकिन वह भी विशाल का पता नहीं लगा सके.

पांच साल से अब तक विशाल के परिवार वाले उनके आने  का इंतजार कर रहे हैं.लेकिन विशाल ठक्कर कहाँ हैं, ये किसी को नहीं पता. वे हैं भी या नहीं ? ये भी कोई नहीं जानता.

ऐसी ही और जानकारी वाली पोस्ट के लिए हमारे YouTube चैनल The Chanakya को सब्सक्राइब कर लें, और हमारे फेसबुक पेज को like करें  !