हत्या-लूट के आरोपी इनामी गुंडों से UP पुलिस की मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली | rae-bareli – News in Hindi

1910

[ad_1]

हत्या-लूट के आरोपी इनामी गुंडों से UP पुलिस की मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली में क्राइम ब्रांच (Crime Branch) और महाराजगंज पुलिस (Maharajganj Police) ने 20-20 हजार रुपये के दो इनामी गुंडों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया.

रायबरेली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली (Raebareli) में क्राइम ब्रांच (Crime Branch) और महाराजगंज पुलिस (Maharajganj Police) ने 20-20 हजार रुपये के दो इनामी गुंडों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. बीते बुधवार की रात यूपी पुलिस की इन गुंडों से मुठभेड़ हुई थी. आरोपियों ने पुलिस पर फायर झोंका था, जिसमें पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गए. जवाब में पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश को गोली लगी है, जिसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए दोनों हत्या और लूट के मामलों में आरोपी हैं. पुलिस इनकी तलाश कर रही थी.

मिली जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच टीम और महाराजगंज पुलिस को इनपुट मिला था कि 3 जुलाई को हुई हत्या और लूट के आरोपित महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के बहुरवां गांव के आसपास हैं. पुलिस की संयुक्त टीम ने नाका बंदी करके सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इसी दौरान बोलेरो सवार बदमाश उधर से गुजरे. पुलिस टीम के रोकने पर गाड़ी पर सवार बदमाशो ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया और भागने लगे. तभी जिले भर में सील का अलर्ट हो गया. इसके बाद चौतरफा पुलिस ने इन्हें घेरा और जवाब में फायरिंग की. जिसमें लालगंज निवासी आरोपी रंजीत को गोली लग गई. महाराजगंज निवासी इनामी बदमाश रवि सिंह भी उसके साथ था. दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें: चीन सीमा पर सेना की मदद करेगी पुलिस, तैयार हुआ ये खास प्लान

हत्या मामले में जांच कर ही थी पुलिसपुलिस के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के देवतरा ग्राम के पास 3 जुलाई को महराजगंज कोतवाली निवासी प्रदीप कुमार पांडेय (30) की लाश मिली थी. मृतक एक दिन पूर्व बोलेरो गाड़ी लेकर घर से निकला था और देर रात तक घर नहीं पहुंचा था. मृतक प्रदीप की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. उसका शव बघेल गांव स्थित नैय्या नाला के पास लहूलुहान हालत में मिला था. मृतक प्रदीप महाराजगंज ब्लॉक के ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष अर्जुन पांडेय का भाई है. इसी मामले में पुलिस जांच कर रही थी और अब आरोपियों की गिरफ्तारी का दावा किया गया है.

[ad_2]

Source link