मेरा बाप कौन है ? Inside Story Crime Patrol

5043
crime-petrol-satark

मेरा बाप कौन है ? Inside Story Crime Patrol

कहानी २७ साल पुरानी है  12 साल की रेखा ( बदला हुआ नाम ) साल १९९४ में अपनी बहन और बहनोई के साथ उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में रह रही थी ! रेखा की बहन और जीजा दोनों नौकरी करते थे, वे दोनों सुबह सुबह ड्यूटी के लिए घर से निकल जाते थे और रेखा को दिन भर घर पर अकेला रहना पड़ता था !

इनके पडौस में दो लड़के रहते थे, दोनों सगे भाई ! एक का नाम था नाकी हसन और दुसरे का नाम गुड्डू ! जब इन दोनों भाइयों को पता चला कि रेखा घर पर दिन भर अकेली रहती है, तो नाकी हसन एक दिन मौक़ा देख कर घर में घुस गया, उसने किशोरी के साथ जबरदस्ती की !

इस घटना के कुछ दिन बाद नाकी हसन के छोटे भाई गुड्डू भी ने रेखा के घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म किया ! बच्ची में न इतनी हिम्मत थी और न ही इतनी समझ कि वो इस बात की शिकायत अपनी बहन या जीजा से कर पाती, इस वजह से दोनों भाइयों की हिम्मत और बड गई ! अब आलम ये हो गया था कि जब भी दोनों भाइयों का मन करता वे घर में घुसकर किशोरी के साथ दुष्कर्म करते थे, ये सिलसिला लगभग ७-८ महीनों तक चलता रहा ! Inside Story Crime Patrol

फिर एक दिन अचानक रेखा की तबियत बिगड़ गयी, उसकी बहन और बहनोई उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जांच हुई तो पता चला कि वो गर्भवती है ! किशोरी की जान को ख़तरा बताकर डॉक्टरों ने गर्भपात करने से मना कर दिया ! बदनामी के डर से बच्ची की बहन और बहनोई ने शहर छोड़ने का फैसला किया और वे रेखा को लेकर दुसरे शहर चले गए !

१३ साल की उम्र में किशोरी मां बन गयी, उसने एक बेटे को जन्म दिया ! बिन व्याही बच्ची जब मां बनी तो उसे बदनामी से बचाने के लिए उसकी बहन और जीजा ने वो बच्चा एक दम्पत्ती को गोद दे दिया !

कुछ साल और बीते, रेखा बड़ी हुई तो उसके जीजा ने गाजीपुर में एक अच्छा सा लड़का देखकर उसकी शादी कर दी ! रेखा की जिन्दगी में अब सब कुछ ठीक चल रहा था ! शादी के बाद उसने एक बेटे को और जन्म दिया !

ये भी पढ़ें : बेटी ने बाप के साथ ऐसा क्यों किया ?

लेकिन कहते हैं कि अतीत आपका पीछा कभी नहीं छोड़ता, रेखा के साथ भी यही हुआ ! शादी के १० साल बाद अचानक एक दिन उसके पति को कहीं से रेखा के जीवन का वो काला सच पता चल गया और उसने रेखा को तलाक़ दे दिया ! अब वो अपने छोटे से बच्चे के साथ अकेले रहने को मजबूर थी !

बात सिर्फ इतनी ही होती तो भी ठीक था लेकिन किस्मत में तो कुछ और ही कहानी लिखी थी उसका गोद दिया बेटा बड़ा हो गया था उसने जब अपने माता पिता के बारे में जानना चाहा तो उसे उसकी मां का नाम बता दिया गया और वो रेखा के पास आ गया ! अब अकेली मां अपने दोनों बेटों को लेकर लखनऊ पहुँच गयी और अकेले ही उनकी परवरिश करने लगी !

मेरा बाप कौन है ?

वक़्त बीतता गया और बड़ा बेटा लगभग २६ साल का हो गया और एक दिन उसे अपने जन्म की कहानी पता चली वो सीधा रेखा के पास गया और बन्दूक की गोली की तरह एक सवाल दाग दिया “मेरा बाप कौन हैं “

ये सवाल सुनते ही रेखा सन्न रह गयी, वो अपने जवान बेटे को कैसे बताये कि १२ साल की उम्र में उसके साथ क्या हुआ था ? लेकिन बेटा जिद पर अड़ गया और मां को २७ साल पुरानी वो कहानी उसे सुनानी ही पड़ी !          

रेखा ने हिम्मत करके बेटे को सारा सच तो बता दिया था, लेकिन इसके बाद भी बेटे को उसके सवाल का जवाब नहीं मिल पाया था क्यों कि जिन दो भाइयों ने रेखा के साथ जबरदस्ती की थी उनमे से उसके बेटे का बाप कौन है ? ये वो भी नहीं जानती थी !

आखिरकार दोनों मां बेटे ने ये तय किया कि वो २७ साल पहले हुए इस गुनाह को सबके सामने लायेंगे ! इसके बाद दोनों शाहजहांपुर के सदर बाजार थाने में शिकायत दर्ज काराने गए लेकिन पुलिस ने २७ साल पुराने इस मामले में FIR लिखने से मना कर दिया !

इसके बाद दोनों मां बेटे अपनी फरियाद लेकर अदालत पहुंचे और अदालत ने बलात्कार की रिपोर्ट लिखने का आदेश दिया और ये भी कहा की दोनों आरोपियों का DNA  टेस्ट भी करवाया जाए !

और इस तरह २७ साल पहले हुए गुनाह की शिकायत दर्ज हो पाई, अब उम्मीद है कि जल्दी ही रेखा के गुनाहगार सलाखों के पीछे होंगे और एक बेटे को २६ साल बाद ही सही लेकिन उसके पिता का नाम मिल पायेगा !Inside Story Crime Patrol

आज की इस कहानी के बारे में अपनी राय कमेंट करके जरूर बताइए ऐसी ही अपराध की सच्ची कहानियों के लिए हमारे YouTube चैनल The Chanakya को सब्सक्राइब कर लीजिये और हमारे फेसबुक पेज को like करें  !