कैसे एक नये-नये बने डीएसपी पहुँच गए सलाखों के पीछे ? Koderma, Jharkhand

2488
डीएसपी-DSP

Koderma, Jharkhand

बिहार में शराब बंद है लेकिन वहां के एक नए नवेले डीएसपी (DSP) को शराब की ऐसी तलब लगी, कि वो अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने झारखण्ड चले गए. यहाँ कोडरमा Koderma के तिलैया डेम पर जब ये डीएसपी साहब अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मना रहे थे, तभी उनके एक दोस्त की गोली मारकर हत्या कर दी गयी और जिस बन्दूक से गोली चलाई गयी थी, वो डीएसपी साहब की सर्विस रिवोल्वर थी.

बिहार में शराब बंदी के बाद से ही सीमा से लगा झारखंड का कोडरमा जिला शराबियों के लिए पार्टी करने का अड्डा बन गया है, यहाँ पर रात के समय बिहार नंबर की दर्जनों गाडिया देखने को मिल जायेंगी, जिनसे लोग सिर्फ शराब पीने के लिए यहाँ आते हैं.   

फरवरी में ट्रेनिंग पूरी होने के बाद आशुतोष कुमार ने बक्सर के सिमरी में डीएसपी (DSP) के तौर पर पदभार संभाला था.

9 जुलाई की शाम को बक्सर के डीएसपी आशुतोष कुमार अपने तीन दोस्तों निखिल रंजन, सौरभ कुमार और सूरज कुमार के साथ पिकनिक मनाने के लिए झारखंड के कोडरमा में तिलैया डेम गए थे. यहाँ पर इन्होने शराब पीकर खूब मस्ती की, इसी दौरान आशुतोष की रिवोल्वर से चली गोली से निखिल रंजन की जान चली गयी.

ये भी पढ़ें क्या हुआ जब हत्यारों ने Google से पूंछा – लाश को ठिकाने कैसे लगायें ?

क्या है निखिल रंजन के पिता का डीएसपी (DSP) पर आरोप ?

निखिल रंजन के पिता ऋषिदेव प्रसाद सिंह भी पुलिस में हैं और गया जिले के चेरखी थाना में सब इंस्पेक्टर है.

उनका आरोप है कि आईपीएल में सट्टे बाजी और पैसे के लेनदेन को लेकर उनके बेटे निखिल का आशुतोष कुमार से पहले भी विवाद हुआ था और वो अभी भी निखिल से पैसे की मांग कर रहा था. उसी रंजिश में आशुतोष ने उनके बेटे की जान ली है, उनकी शिकायत पर पुलिस ने डीएसपी समेत तीन लोगों के खिलाफ हत्या की ऍफ़आई आर दर्ज की है.   

आशुतोष का कहना है कि वो अपने तीन दोस्तों के साथ तिलैया डैम घूमने गए थे, तभी नहाते समय उनके दोस्त उनकी सर्विस पिस्टल के साथ सेल्फी लेने लगे और इसी दौरान गलती से गोली चल गयी, जो निखिल को जा लगी और उसकी जान चली गयी. निखिल को घायल अवस्था में सदर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी.

पुलिस ने DSP आशुतोष कुमार और उसके दो दोस्तों  सौरभ कुमार और सूरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया है और आगे जांच कर रही है. 

इस ख़बर के बारे में अपनी राय कमेंट करके जरूर बताइयेगा और ऐसी ही अपराध की सच्ची कहानियों के लिए हमारे YouTube चैनल The Chanakya को सब्सक्राइब कर लीजिये और हमारे फेसबुक पेज को like करें  .