OLX पर एड देख करता था मोबाइलफोन का सौदा, रकम चुकाने घर में ही छापता था नकली नोट | durg – News in Hindi

1906

[ad_1]

OLX पर एड देख करता था मोबाइलफोन का सौदा, रकम चुकाने घर में ही छापता था नकली नोट

ओएलएक्स (OLX) पर विज्ञापन देने वाले आरोपी सलमान अंसारी के निशाने पर रहते थे.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में पुलिस ने नकली नोट (Fake Note) छापने व उससे सौदा करने के आरोपी एक युवक को गिरफ्तार (Arrest) किया है.

दुर्ग. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में पुलिस ने नकली नोट (Fake Note) छापने व उससे सौदा करने के आरोपी एक युवक को गिरफ्तार (Arrest) किया है. पुलिस (Police) का दावा है कि आरोपी अहमद नगर वार्ड 22, कैंप-2 निवासी सलमान अंसारी घर में ही नकली नोट छापता था. नकली नोट छापने का तरीका उसने एक टीवी सीरियल देखकर अपनाया था. आरोपी शातिराना तरीके से नकली नोट मार्केट में खपाता था. एक छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने जांच कर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

दुर्ग पुलिस (Durg Police) से मिली जानकारी के मुताबिक ओएलएक्स (OLX) पर विज्ञापन देने वाले आरोपी सलमान अंसारी (Salman Ansari) के निशाने पर रहते थे. सेक्टर-2 निवासी इंजानियरिंग की छात्रा ने नकली नोट थमाकर मोबाइल फोन (Mobile Phone) खरीदने की शिकायत पुलिस (Police) से की थी. मोबाइल फोन की कीमत 10 हजार रुपये थे. भिलाई (Bhilai) नगर के थाना प्रभारी सुरेश ध्रुव ने बताया कि शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की. इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

टीवी चैनल से सीखा नकली नोट छापना
आरोपी सलमान ने पुलिस को बताया कि उसने हैदराबाद में टीवी चैनल में नकली नोट कैसे बनाते हैं. इसके बाद वो घर पर कलर प्रिंटर्स लाया, उसमें असली नोट को स्कैन कर 500 नोट की हुबहू प्रिंट निकालने लगा. इस रकम का उपयोग वो ओएलएक्स एप पर विज्ञापन से हुए सौदे में करता था. आरोपी ने स्मृति नगर के संतोष प्रजापति के मोबाइल को भी ओएलएक्स पर सौदा किया था. उसे 17 हजार 500 रुपए के नकली नोट पकड़ाकर मोबाइल पार कर दिया.ये भी पढ़ें:

मलकानगिरी में ग्रामीण और नक्सलियों में हिंसक झड़प, 1 नक्सली मरा, मौके से भागा छत्तीसगढ़ का नक्सली लीडर किरण 

रायपुर में सैलानियों का पसंदीदा जगह बना ये तालाब, सालों पुरानी म​छलियां और कछुए खींच रहे अपनी ओर 

[ad_2]

Source link