डॉक्टर से ₹5 करोड़ की ठगी के आरोप में पूर्व IES गिरफ्तार, दूरदर्शन को भी दे चुका है धोखा | jodhpur – News in Hindi

2175

[ad_1]

डॉक्टर से ₹5 करोड़ की ठगी के आरोप में पूर्व IES गिरफ्तार, दूरदर्शन को भी दे चुका है धोखा

लक्ष्मण दास ने EOW में इसकी शिकायत दी और EOW ने मामला दर्ज करते हुए सुनील को गिरफ्तार कर लिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) की पुलिस (Police) ने एक आयुर्वेदिक चिकित्सक से 5 करोड़ रुपयों की ठगी (Fraud) मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है.

नयी दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) की पुलिस (Police) ने एक आयुर्वेदिक चिकित्सक से 5 करोड़ रुपयों की ठगी (Fraud) मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है. ठगी के आरोप में भारतीय इंजीनियरिंग सेवा (IES) के पूर्व अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस में की गई शिकायत के मुताबिक यह कथित ठगी चिकित्सक की एक टीवी चैनल खोलने में मदद के बहाने से की गई है. गिरफ्तार पूर्व अधिकारी की पत्नी पर भी मामले में गंभीर आरोप लगे हैं. बताया जा रहा है कि करोड़ों रुपयों की ठगी के इस मामले में आरोपी पूर्व आईईएस की पत्नी की भी जुर्म में उसकी सहयोगी है. इस पूर्व आईईएस को दूरदर्शन में गबन और धोखाधड़ी करने के मामले में पहले ही दोषी ठहराया जा चुका है.

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बीते शनिवार को बताया कि आरोपी पूर्व आईईएस की पहचान सुनील कुमार झा के तौर पर हुई है. शिकायत के मुताबिक आयुर्वेदिक चिकित्सक (वैद्याचार्य) लक्ष्मण दास भारद्वाज अपने आयुर्वेदिक सामान के प्रचार के दौरान झा के संपर्क में आए थे. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि झा ने खुद का परिचय धार्मिक टीवी चैनल के प्रमुख के तौर पर दिया. उसने अपनी पत्नी का परिचय एक विशेषज्ञ के तौर पर दिया, जिन्हें टीवी चैनल चलाने के लिए सभी तकनीकी जानकारी होने का दावा किया गया.

ये भी पढ़ें: खुले में शौच गई लड़कियों का मनचले बनाने लगे वीडियो, विरोध पर चालाई गोली, 6 घायल

खुद का चैनेल खोलने का प्रस्तावअधिकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि झा ने एक प्रस्ताव दिया और उन्हें खुद का टीवी चैनल खोलने के लिए प्रेरित किया जिसके लिए उन्होंने आरोपी को पांच करोड़ रुपये दिए. पुलिस ने बताया कि बाद में शिकायतकर्ता को पता चला कि झा ने उनके साथ धोखाधड़ी की है और ‘संस्कृति’ टीवी चैनल खरीद लिया. संयुक्त पुलिस आयुक्त (आर्थिक अपराध शाखा) ओपी मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने सुनील कुमार झा को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. वह पहले राजस्थान के जोधपुर में दूरदर्शन का उपनिदेशक रह चुका है. उसे दूरदर्शन द्वारा दायर धोखाधड़ी और उसके स्टोर से सामान का गबन करने के आपराधिक मामले में दोषी ठहराया जा चुका है.

[ad_2]

Source link